धर्मशाला में कोहली की आतिशबाजी... शतक से चूके पर कर दी रिकॉर्ड्स की बौछार, पिछड़े गेल

Virat kohli vs Punjab Kings: पंजाब किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच हुए आईपीएल 2024 के 58वें मैच में विराट कोहली के बल्ले से जमकर रन निकले. विराट कोहली ने धमर्शाला के खूबसूरत मैदान पर चौकों-छक्कों की बारिश कर दी. वह एक और IPL शतक की ओर बढ़

4 1 18
Read Time5 Minute, 17 Second

Virat kohli vs Punjab Kings: पंजाब किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच हुए आईपीएल 2024 के 58वें मैच में विराट कोहली के बल्ले से जमकर रन निकले. विराट कोहली ने धमर्शाला के खूबसूरत मैदान पर चौकों-छक्कों की बारिश कर दी. वह एक और IPL शतक की ओर बढ़ ही रहे थे कि अर्शदीप सिंह ने उन्हें कैच आउट करा दिया. इसके साथ ही कोहली की 92 रन के निजी स्कोर पर पारी समाप्त हुई. भले ही वह शतक पूरा नहीं कर पाए, लेकिन रिकार्ड्स की लाइन लगा दी. उन्होंने क्रिस गेल और रोहित शर्मा जैसे दिग्गज बल्लेबाजों के रिकार्ड्स तोड़े.

कोहली-कोहली के नाम से गूंजा धर्मशाला

खूबसूरत वादियों के बीच स्थित धर्मशाला का मैदान तब कोहली-कोहली के नाम से गूंजता रहा, जब विराट कोहली चौके-छक्के लगा रहे थे. रन मशीन कोहली ने इस मैच में 92 रन की पारी सिर्फ 47 गेंदों में खेली. इसके साथ ही उन्होंने मौजूदा आईपीएल सीजन में 600 रन भी पूरे किए. कोहली ने अपनी पारी में 7 चौके और 6 छक्के जमाए. उनका स्ट्राइक रेट करीब-करीब 200 का रहा. स्टेडियम में बैठे फैंस को कोहली से शतक की उम्मीद थी, लेकिन वह ऐसा नहीं कर पाए. हालांकि, 92 रन के दौरान उनके कई रिकॉर्ड अपने नाम कर लिए. आइए जानते हैं.

गेल-वॉर्नर को छोड़ा पीछे

विराट कोहली ने इस मैच की पारी के दौरान आईपीएल 2024 में 600 रन भी पूरे कर लिए. इसके साथ ही उन्होंने किसी एक आईपीएल सीजन में सबसे ज्यादा बार 600+ रन बनाने के मामले में क्रिस गेल और डेविड वॉर्नर को पीछे छोड़ दिया. गेल और वॉर्नर आईपीएल में ऐसा 3-3 बार कर चुके हैं. वहीं, कोहली ने इस सीजन को मिलाकर कुल चौथी बार ऐसा किया. उन्होंने इस मामले में केएल राहुल की बराबरी कर ली. राहुल भी 4 बार किसी एक आईपीएल सीजन में 600+ रन का आंकड़ा पार करने में कामयाब रहे हैं.

आईपीएल के एक सीजन में सबसे ज्यादा बार 600+ रन

4 - केएल राहुल और विराट कोहली 3 - क्रिस गेल और डेविड वॉर्नर 2 - फाफ डु प्लेसी

रोहित शर्मा को इस मामले में पछाड़ा

कोहली ने इस मैच में पंजाब किंग्स के खिलाफ आईपीएल में 1000 रन भी पूरे कर लिए. वह इसके साथ ही तीन आईपीएल टीमों के खिलाफ 1000+ रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं. इस मामले में उन्होंने रोहित शर्मा और डेविड वॉर्नर को पीछे छोड़ दिया है, जो 2 टीमों के ऐसा कर पाए हैं. कोहली ने चेन्नई सुपर किंग्स, दिल्ली कैपिटल्स और पंजाब किंग्स के खिलाफ 1000+ रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं.

IPL में सबसे ज्यादा टीमों के खिलाफ 1000+ रन

3 - विराट कोहली vs चेन्नई सुपर किंग्स, दिल्ली कैपिटल्स और पंजाब किंग्स 2 - रोहित शर्मा vs दिल्ली कैपिटल्स और कोलकाता नाइटराइडर्स 2 - डेविड वॉर्नर vs कोलकाता नाइटराइडर्स और पंजाब किंग्स

आरसीबी के लिए किसी भारतीय बल्लेबाज द्वारा सर्वाधिक रन

7897 - विराट कोहली 912 - दिनेश कार्तिक 898 - राहुल द्रविड़ 884 - देवदत्त पडिक्कल 731 - पार्थिव पटेल

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

Bihar Land Registry: बिहार में बढ़ गई जमीनों की रजिस्ट्री, इस जिले में पहले ही दिन इतने दस्तावेजों का हुआ निबंधन

स्वर्णिम भारत न्यूज़ संवादाता, बेतिया।Bihar Land Registryउच्च्तम न्यायाालय के आदेश के आने के बाद से जिले के अवर निबंधन कार्यालयों में भू-दस्तावेजों के निबंधन में तेजी आ गई है। अब निबंधन कार्यालयों में वीरानगी की जगह रौनक लौट आई है। सोमवार पहले ही

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now